Friday, December 12, 2014

स्कूल में Mobile ले जाने की सजा, पीट-पीटकर शिक्षक ने छात्रा को किया बहरा

वैसे तो सभी स्कूल प्रशासनों को आदेश दिए गए हैं कि कोई भी स्कूल शिक्षक छात्रों की पिटाई नहीं कर सकता लेकिन शिक्षक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला राजधानी दिल्ली के एक स्कूल का है जहां पर एक छात्रा को स्कूल में मोबाइल लेकर जाना इतना महंगा पड़ा कि उसे इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी.
मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल में मोबाइल लाने पर शिक्षक ने छात्रा को इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि उसके कान का पर्दा ही फट गया और वहीं इस मामले में स्कूल प्रशासन कोई कार्रवाई करने की बजाय मामले को दबाने की कोशिश में जुटा हुआ है. पीड़ित छात्रा ने बताया उस दिन हम स्कूल के लिए लेट हो गए थे तो मम्मी ने कहा कि स्कूटी ले जाओ और मोबाइल दे दिया. मोबाइल डिक्की में डालना भूल गई और बैग में ले गई. मैडम चेकिंग कर रही थी तो बैग में मोबाइल देखकर उन्होंने अचानक मारना शुरू कर दिया और बाल पकड़कर थप्पड़ मारने लगी जिससे की मेरा कान सुन्न हो पड़ गया.
डॉक्टर्स ने बताया कि पिटाई की वजह से छात्रा के एक कान का पर्दा फट गया है जबकि दूसरे कान को भी खासा नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि जब हम स्कूल और उस शिक्षक का पक्ष जानने के लिए स्कूल पहुंचे तो शिक्षक बिना बात किए स्कूल के अंदर चली गईं. स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि उन्हें छात्रा की पिटाई को लेकर कोई जानकारी नहीं है और जब उनसे आरोपी शिक्षक के बारे में पूछा गया तो सारे मिलकर उसे ढूंढने का नाटक करने लगे जो कि साथ के ही कमरे में छुपी हुई थीं.
स्कूल में जो हुआ उससे तो शक गहराता ही है लेकिन चार दिन बाद भी आरोपी शिक्षक पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई न किए जाना पुलिस की भूमिका पर भी सवालियां निशान खड़े करता है. उधर आरोपी शिक्षक के खिलाफ पुलिस में मामला तो दर्ज हुआ है लेकिन चार दिन बाद भी पुलिस का यही कहना है कि जांच जारी है और मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

No comments:

Post a Comment